1 किसी अंजान को AnyDesk या अन्य ऐप इन्स्टॉस की अनुमति न दें । 2 पेमेंट और मोबाइल बैंकिंग का ऐप लॉक फीचर अनेबल करें । 3 अंजान क...
2 पेमेंट और मोबाइल बैंकिंग का ऐप लॉक फीचर अनेबल करें ।
3 अंजान कॉलर के एड SMS को फॉर्वर्ड करने से बचें ।
4 संदिग्ध धोखाधड़ी कॉल को तुरंत डिस्कनेक्ट करें ।
5 कोई सर्च इंजन ( जैसे गूगल ) पर मिला कस्टमर सर्विस नंबर फ्रॉड हो सकता , विश्वास ना करें ।
6 अपना बैंकिंग पासवर्ड शेयर न करें , फोन में सेव नहीं करें ।
7 कॉल पर कभी भी संवेदनशील जानकारी शेयर न करें ।
8 अनजान कॉलर के UPI ऐप पर कलेक्ट रिक्वेस्ट ट्रांजैक्शन से बचें ।
#cyberwelfare #cybersuraksha #Share
#साइबर धोखाधड़ी से #बचने के लिए #ध्यानपूर्वक सावधानियों को पढ़े और आगे भी फॉरवर्ड करें शेयर करें
Er Shakeel Anjum
Cyber Law Consultant
ITEE Cyber Welfare Society India
No comments